Indian Air Force Vacancy: इंडियन एयरफोर्स भर्ती 12वीं पास का नोटिफिकेशन जारी

Indian Airforce Recruitment 2024 Apply Online @airmenselection.cdac.in,  IAF Group Recruitment , Indian Airforce Vacancy 2024 Important Dates, आईएएफ ऑनलाइन पंजीकरण आवेदन शुल्क 2024, Indian Airforce 2024 Age Limit, भारतीय वायु सेना पात्रता और रिक्ति 2024 विवरण, How to IAF Group Y Airmen Recruitment 2024 Apply Online?

इंडियन आर्मी ने एयरफोर्स भर्ती के लिए अलग अलग Vacancy Ground Duty Technical, Ground Duty Non-Technical, GD Non-Technical, Meteorology Entry and NCC Special Entry के लिए 304 पदों के लिए Official Notification जारी किया है । उमीदवार जो एयर फाॅर्स में जाने के इच्छुक और योग्य है वो 30 मई से ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया में भाग ले सकते है । Indian Air Force Recruitment के बारे में अधिक जानकारी निचे पढ़े |

Indian Air Force Recruitment 2024

Name of OrganizationJoin Indian Air Force
Last Date28/06/2024
Total Vacancies304 Posts
Name of the PostVarious Posts
Mode of ApplicationOnline
CategoryCentral Government Jobs
Job LocationAll India
Official Website@careerairforce.nic.in

इंडियन एयरफोर्स भर्ती 2024

भारतीय सेना ने एयर फाॅर्स के लिए 304 पदों का नोटिफिकेशन जारी किया है । उमीदवार जिस पद के लिए आवेदन करना चाहते है उनकी डिटेल हमने निचे अपडेट कर दी है । भारतीय वायु सेवा AIF के लिए 30 मई से ऑनलाइन एप्लीकेशन फॉर्म शुरू कर दिए है । इच्छुक उमीदवार 28 जून तक फॉर्म भर सकते है । आवेदन करने से पहले छात्र नोटिफिकेशन को डाउनलोड करके उसको पढ़े यदि आप 12 वी पास है तो आवेदन कर सकते है ।

इंडियन एयरफोर्स भर्ती फॉर्म भरने के लिए Age limit

जो छात्र इंडियन एयरफोर्स में फ्लाइंग ब्रांच और एनसीसी स्पेशल एंट्री पद के लिए Application Form भरना चाहते है उनकी Age Limit 20 से 24 साल है । उमीदवार की आयु की गणना 1 जुलाई 2025 को आधार मानकर की जाएगी ।

उमीदवार जो ग्राउंड ड्यूटी की पोस्ट के लिए फॉर्म भर रहा है उसकी Age Limit 20 से 26 वर्ष है और उसमे उमीदवार का जन्म 2 जुलाई 1999 से 1 जुलाई 2005 के मध्य होना चाहिए अन्यथा आप आवेदन नहीं कर सकते हो।

इंडियन एयरफोर्स फॉर्म भरने के लिए Eligibility / योग्यता

आईएएफ का फॉर्म भरने के लिए उमीदवार 12th पास हो और साथ में भौतिक विज्ञान और गणित सब्जेक्ट में कम से कम 50% मार्क्स के साथ पास हो और ग्रेजुएट 60% अंकों के साथ डिग्री होनी चाहिए ।

ग्राउंड ड्यूटी टेक्निकल पद के लिए अभ्यर्थी 12वीं कक्षा न्यूनतम 50% अंकों से भौतिक और गणित सब्जेक्ट से उत्तीर्ण होना चाहिए और बीटेक न्यूनतम 60% अंकों के साथ उत्तीर्ण होना चाहिए।

Selection Process – Indian Air Force Recruitment 2024

  • Written Examination.
  • Physical Standard Test (PST)
  • Physical Efficiancy Test (PET)
  • Document Verification
  • Medical Examination
  • Final Merit List

इंडियन एयरफोर्स भर्ती का फॉर्म कैसे भरे?

  • सबसे पहले निचे दिए गए ऑफिसियल लिंक को Open करे
  • होमपेज पर Application Form लिंक को खोले
  • अब अपनी डिटेल भरे जो भी जरूरी है।
  • अब एक फोटो अपलोड , हस्ताक्षर और दस्तावजे अपलोड करे
  • उसके बाद fees के Section पर जाये और चालान कटवाए और लास्ट में फॉर्म का प्रिंट आउट ले।

आवेदन फॉर्म शुरू: 30 मई 2024

आवेदन की अंतिम तिथि: 28 जून 2024

ऑफिशियल नोटिफिकेशन: डाउनलोड करें

ऑनलाइन आवेदन: यहां से करें

Homepage – Click Here

Leave a Comment